Tuesday, December 13, 2016

The world haunted railway station :- दुनिया के भुतहा रेलवे स्टेशन

The world haunted railway station :- भुतहा  रेलवे स्टेशन 

दुनिया मे ऐसे कई रेलवे स्टेशन है जहाँ पर भूतो का वास है जिसके डर की वजह से लोग इन स्टेशनो को  भुतहा रेलवे स्टेशन कहते है । और यहाँ आना जाना कम कर दिया है या बिल्कुल ही छोड़ दिया है। मगर विज्ञान इसकी
पुष्टि नही करता है।

1. कनाडा मे वाटरफ्रंट स्टेशन  भी सबसे डरावनी जगह मे गिना जाता है । इस स्टेशन का निर्माण 1915 मे किया गया था। मगर स्टेशन बनने के 5 साल बाद हम  इस स्टेशन पर अजीबो-गरीब हवाये चलने लगी। और ये स्टेशन विरान हो गया।

लोग बताते है कि इस स्टेशन पर एक महिला का भूत रहता है। दावा किया जाता है कि 1920 मे स्टेशन के गार्ड को सफेद कपडो मे एक महिला डांस करती हुई नजर आई । जब गार्ड महिला के पास जाने की कोशिश की तो महिला गायब हो गई ।  ऐसे ही एक और कर्मचारी को भी सफेद कपडो मे महिला  नजर आई थी।
उसके बाद इस स्टेशन पर दहशत का माहौल बन गया । फिर धीरे धीरे डर बढता गया और लोगो का आना जाना बंद होगया ।  डर का आलम यह है कि रेलवे का कोई अधिकारी कर्मचारी भी यहाँ पर नही झाकते ।  अब यह जगह शहर के सबसे डरावने जगह मे गिना जाता है।

2.  इंग्लैंड मे एडिसकोंबी रेलवे स्टेशन है जिसे लोग भुतहा  रेलवे स्टेशन के नाम से जानते है।

लोग बताते है कि इस स्टेशन पर हर समय एक परछाई नजर आती है। जिस वजह से इस स्टेशन पर मुसाफिर तो दूर की बात है रेलवे के अधिकारी और कर्मचारी भी आने से डरते है।
लोग बताते है कि 1900 से पहले एक हादसा हुआ था जिसमे एक ड्राइवर की मौत हो गई थी। लोगो का मानना है कि ड्राइवर की मौत के बाद उसकी आत्मा यहाँ भटकने  लगी और लोगो को परेशान करने लगी। लोगों ये भी दावा करते है कि ड्राइवर की परछाई लोगो को नजर आती थी। जिसकी वजह से इस स्टेशन पर लोगो ने आना जाना छोड़ दिया। जब दहशत जरूरत से अधिक बढ गई तो स्टेशन को गिराने का फैसला लिया गया। और 2001 मे स्टेशन को गिरा दिया गया। मगर लोगो का दावा है कि स्टेशन गिराते समय भी परछाई नजर आई थी।

3. ब्रिटेन के लंडन शहर मे पैटिगन से वेस्टक्लेव  के लिए एक पैसेंजर ट्रेन है जो कई  सालो से खाली दौड़ती है।


ये ट्रेन हफ्ते मे एक ही बार चलती है। कभी कभी ये एक ही दिशा मे चलती है। इस ट्रेन को कंपनिया घाटा सहकर भी खाली चलाने पर मजबूर है जिसकी वजह एक कानून बताया जा रहा है। इस ट्रेन को बंद करने के लिए संसद का एकमत नही होना है । क्योकि इसको बंद करने के लिए संसद का एकमत होना चाहिए ।
बकायदा यह ट्रेन स्टेशन पर आती है और रुकती भी है मगर न कोई इसमे चढता है न ही उतरता है।
स्टेशन पर ट्रेन आने से पहले एनाउसमेंट किया जाता है कि ये ट्रेन आममुसाफिरो के लिए नही है। मुसाफिर के नही आने की वजह से इसे भुतहा ट्रेन कहा जाने लगा है।

4. चीन के शंघाई शहर का रेलवे स्टेशन जहाँ से लोग अचानक गायब होने लगे थे।

इस स्टेशन का नाम है।  (Caw bawburgh  सबवे स्टेशन ) एक समय यह स्टेशन काफी मशहूर था। मगर ऐसा समय आया कि प्रशासन को यह स्टेशन बंद करना पड़ा गया।
लोग बताते है कि इस स्टेशन से लोग अचानक गायब होने लगे थे । प्रशासन कुछ कर पाता इससे पहले हो एक बडा हादसा हो गया।  प्लेटफॉर्म मे चल रहे 9 लोगो की अचानक मौत हो गई । जिनकी मौत की वजह पता नही चल पाई ।
कुछ लोगो का दावा है कि एक हाथ आता है और लोगो को मार देता है। वहा के रहने वाले लोग बताते है कि एक लडकी ने सुसाइड कर लिया था। इसके बाद रोज रात को चीखने चिल्लाने की आवाज आने लगी ।
दिनो दिन ये खबर फैलने लगी और ये स्टेशन भुतहा स्टेशन कहा जाने लगा।
खौफ बढता गया और प्रशासन को आखिरकार यह स्टेशन को बंद करना पड गया।